सलमान खान पहुंचे जोधपुर अदालत में, आर्म्स एक्ट मामले में पेशी – देखें

इसी साल 18 जनवरी को जोधपुर की एक अदालत ने 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया. आर्म्‍स एक्‍ट केस में सलमान खान जमानत मुचलके के लिए शुक्रवार को जोधपुर के जिला और सत्र कोर्ट पहुंचे. इस दौरान वह महज पांच मिनट ही कोर्ट में उपस्थित रहे.

इसी साल 18 जनवरी को जोधपुर की एक अदालत ने 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में सलमान खान को बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सलमान को शस्‍त्र अधिनियम उल्‍लंघन मामले में संदेह का लाभ देते हुए बरी करने के आदेश दिए. इस मामले में 20 लोगों की गवाही हुई थी.

सलमान पर आरोप
सलमान खान पर आरोप था कि फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1998 में उन्होंने चिंकारा और काले हिरण का शिकार किया था. साथ ही सलमान पर ये भी आरोप लगा कि उन्होंने ऐसे हथियार रखे, जिनके लाइसेंस की मियाद निकल चुकी थी.

1998 में सलमान पर हिरण शिकार के तीन मामलों समेत कुल चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से हिरण शिकार के दो मामलों में सलमान को निचली अदालतों से सजा सुनाई गई थी. उस समय सलमान को जेल यात्रा करनी पड़ी थी. बाद में हाई कोर्ट ने सलमान को दोनों मामलों में बरी कर दिया था.

निचली अदालत से सजा
दरअसल 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर हिरण और चिंकारों के शिकार का आरोप लगा था. सलमान पर हिरण शिकार के तीन मामलों समेत कुल चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से काला चिंकारा शिकार के दो मामलों में सलमान को 2007 में निचली अदालतों से क्रमश: एक साल और पांच साल की सजा सुनाई गई थी. उस समय सलमान को एक सप्‍ताह की जेल यात्रा करनी पड़ी थी. बाद में पिछले साल जुलाई में हाई कोर्ट ने सलमान को सबूतों के अभाव में दोनों मामलों में बरी कर दिया.