अजय देवगन की आने वाली फिल्म भी फ्लॉप होगी?….Back2Back फ्लॉप्स – देखें

अजय देवगन के बहुत बुरे दिन शुरू होने वाले हैं और दीवाली पर उनका जो दीवाला पिछले साल निकला है, वो इस साल भी वैसे ही आगे बढ़ेगा। पहले तो सितंबर में आ रही उनकी फिल्म बादशाहो, आयुष्मान खुराना – भूमि पेडनेकर स्टारर शुभ मंगल सावधान से क्लैश हो रही है।

जहां बादशाहो को मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है वहीं शुभ मंगल सावधान टीज़र को काफी पसंद किया गया है। अब दूसरी तरफ दीवाली पर आमिर खान सीक्रेट सुपरस्टार के साथ उनका दीवाली निकाल देंगे। गौरतलब है कि रजनीकांत – अक्षय कुमार स्टारर 2.0, अजय देवगन स्टारर गोलमाल अगेन और आमिर खान स्टारर सीक्रेट सुपरस्टार एक साथ दीवाली पर रिलीज़ हो रही थी।

लेकिन अक्षय कुमार और रजनीकांत की रोबोट सीक्वल यानि कि 2.0 ने इस क्लैश से पीछे हटते हुए अपनी फिल्म आगे कर दी। हालांकि अजय देवगन और आमिर खान अभी भी क्लैश करते नज़र आएंगे। आमिर खान ब्लॉकबस्टर खान हैं। जब वो 70 करोड़ की दंगल को 350 करोड़ पहुंचा सकते हैं तो सोचिए सीक्रेट सुपरस्टार में उनका लंबा सा कैमियो क्या गुल खिलाएगा।

वैसे भी अक्षय कुमार हों, अजय देवगन हों या फिर सलमान खान, दीवाली पर आजतक सबका दीवाला निकल चुका है। वहीं आमिर के लिए ये दीवाली डेब्यू होगा। शिवाय ने 100 करोड़ की कमाई की लेकिन फिर भी ये फिल्म करण जौहर के रोमांस के आगे टिक नहीं पाई और रणबीर कपूर के आगे अजय देवगन नहीं टिक पाए।

अंदाज़ अपना अपना जहां दर्शकों को पसंद नहीं आई वहीं सुहाग को लोगों ने आड़े हाथों लिया था। वजह साफ थी सुहाग एक मां बेटे की कहानी पर फोकस करती थी वहीं अंदाज़ अपना अपना हल्की फुल्की सी कॉमेडी थी पर रोमांस के तड़के के बिना।

अब आप ही सोचिए कि DDLJ जिसमें देश था, संस्कार थे, परिवार था उसके आगे एक एक्सट्रा मैरिटल अफेयर वाली फिल्म कौन देखता? भले ही उसमें ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित ही क्यों ना हों! अब आप सोच कर देखिए मार धाड़, आतंकवाद जैसे भारी भरकम शब्द दीवाली की खुशियों के बीच? ज़ाहिर सी बात थी कि मोहब्बतें को जीतना ही था।

अब यहां नतीजा थोड़ा गड़बड़ा गया लेकिन लोगों के पास ऑप्शन ही नहीं था। जानेमन शिरीष कुंदेर की फिल्म थी…वो फराह खान के पति…और उनकी बातों जैसी ही बेसिर पैर की फिल्म थी! संजय लीला भंसाली ने जो रणबीर और सोनम के करियर के साथ यहां किया था ना उसकी कोई माफी नहीं है। इतना सुंदर कपल और इतनी बोरिंग फिल्म जो कि लव स्टोरी भी नहीं थी। कौन देखता! ऊपर से शाहरूख की पूरी मसाला फिल्म।