सलमान – शाहरूख से हुआ नहीं…अक्षय की 2018 OPENING तोड़ेगी सुपरफ्लॉप रिकॉर्ड!

खबर है कि अक्षय कुमार जनवरी 2018 में नीरज पांडे की अय्यारी के साथ 25 जनवरी को अपनी रजनीकांत स्टारर फिल्म 2.0 के साथ क्लैश करेंगे। लेकिन अब सूत्रों की मानें तो ये क्लैश टल सकता है।
और इसी के साथ अक्षय कुमार बॉलीवुड का सबसे बड़ा मनहूस रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। दरअसल, जनवरी बॉलीवुड के लिए बहुत ही मनहूस ओपनिंग लाता है।

जो भी फिल्म साल की पहली रिलीज़ होती है वो कभी भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं टिकती। यही कारण है कि शाहरूख से लेकर सलमान तक, हर किसी ने अपनी फिल्म 26 जनवरी वीकेंड पर रिलीज़ की है लेकिन साल की ओपनिंग किसी ने नहीं की है।
लेकिन अब माना जा रहा है कि इस भ्रम को तोड़ेंगे अक्षय कुमार जो अपनी 2.0 के साथ 2018 की ओपनिंग कर सकते हैं। इससे अक्षय और नीरज पांडे का क्लैश भी बच जाएगा।

वहीं अक्षय कुमार बॉलीवुड को एक और भ्रम से दूर रख पाएंगे। वैसे आपको बता देते हैं, पिछले 10 सालों का जनवरी ओपनिंग –
ओके जानू
पिछले 10 सालों में जो भी फिल्म नए साल की पहली रिलीज़ थी वो बॉक्स ऑफिस पर कतई नहीं चली। और इसका कारण आज तक कोई नहीं समझ आया। यही कारण है कि जनवरी में कोई भी स्टार ओपनिंग नहीं करना चाहता है। इस साल इसे तोड़ने की कोशिश की थी ओके जानू ने। नतीजा सबको पता है।
वज़ीर – 8 जनवरी 2016
हालांकि विधु विनोद चोपड़ा ने तो फिल्म को ब्लॉकबस्टर बता दिया था लेकिन वज़ीर बॉक्स ऑफिस पर बमुश्किल अपनी लागत निकाल पाई थी। फिल्म में यूं तो कोई कमी नहीं थी लेकिन फिल्म 2016 की पहली फिल्म थी।
तेवर – 9 जनवरी 2015
अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा की तेवर का सोशल मीडिया पर जमकर प्रमोशन किया गया। फिल्म में मनोज बाजपेयी भी अहम भूमिका में थे। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई।
डेढ़ इश्किया – 10 जनरी 2014
इश्किया को लोगों ने काफी पसंद किया था तो फिल्म का सीक्वल आया। किसी को पसंद नहीं आया। जबकि फिल्म में थीं माधुरी दीक्षित अपनी पूरी अदाओं के साथ। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।
मटरू की बिजली का मंडोला – 11 जनवरी 2013
विशाल भारद्वाज की फिल्म हो और किसी को पसंद नहीं आए ऐसा अकसर नहीं होता है। लेकिन 2013 की पहली फिल्म के साथ ऐसा हुआ। फिल्म की हीरोइन थीं अनुष्का शर्मा, उनके हिस्से भी एक फ्लॉप आई।
प्लेयर्स – 6 जनवरी 2012
सोनम कपूर और अभिषेक बच्चन स्टारर ये फिल्म थ्रिलर के लिहाज़ से ठीकठाक फिल्म थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पानी तक नहीं मांगा।
नो वन किल्ड जेसिका – 7 जनवरी 2011
नो वन किल्ड जेसिका शानदार फिल्म थी। इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत निकाली बस। ये फिल्म भी 2011 की पहली फिल्म थी।
प्यार इंपॉसिबल – 8 जनवरी 2010
2010 में उदय चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा की एक अजीब सी फिल्म के साथ साल की शुरूआत हुई थी। ज़ाहिर सी बात थी, फिल्म नहीं चली।
टेबल नं. 21 – 9 जनवरी 2009
राजीव खंडेलवाल की ये फिल्म एक अच्छी फिल्म थी पर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने पानी भी नहीं मांगा।
चांदनी चौक टू चाईना – 16 जनवरी 2009
2009 का अगला हफ्ता भी बॉक्स ऑफिस पर खाता नहीं खोल पाया था। अक्षय कुमार की चांदनी चौक टू चाइना बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी।
हल्ला बोल – 11 जनवरी 2008
2008 में अजय देवगन और विद्या बालन स्टारर ये फिल्म कुछ लोगों को पसंद आई थी। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का प्रदर्शन काफी खराब था।


गुरू – 12 जनवरी 2007
आज से 10 साल पहले आखिरी बार बॉक्स ऑफिस ने जनवरी की धमाकेदार ओपनिंग की थी। उम्मीद है कि ओके जानू कुछ तो बदलेगी।

SHARE